सुरजीत सलाथिया और पूर्व एनसी नेता देवेंद्र राणा भाजपा में शामिल

सुरजीत सलाथिया और पूर्व एनसी नेता देवेंद्र राणा भाजपा में शामिल

 

कांफ्रेंस (एनसी) के पूर्व नेता देवेंद्र सिंह राणा सुरजीत सिंह सलाथिया सोमवार को भाजपा में शामिल हो गए।

दोनों नेताओं ने रविवार को एनसी से इस्तीफा दे दिया था।

राणा सलाथिया पार्टी मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, हरदीप सिंह पुरी डॉ जितेंद्र सिंह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए।

देवेंद्र सिंह राणा केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के छोटे भाई हैं। इस अवसर पर भाजपा के जम्मू-कश्मीर प्रभारी एवं राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग, सह प्रभारी आशीष सूद, प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रविंदर रैना सहित अन्य मौजूद थे।

राणा का एनसी के साथ एक लंबा जुड़ाव था उन्होंने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एनसी नेता उमर अब्दुल्ला के राजनीतिक सलाहकार के रूप में काम किया है।

दोनों नेताओं का स्वागत करते हुए चुग ने कहा कि राणा सलाथिया के समृद्ध राजनीतिक अनुभव से भाजपा जम्मू में मजबूत होगी।

राणा एनसी के जम्मू क्षेत्र के प्रांतीय अध्यक्ष थे। उन्होंने कहा कि जम्मू को जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक आख्यान में अपनी बात कहने का समय आ गया है। राणा ने कहा कि जम्मू के लिए एक समावेशी बयान देश को मजबूत करेगा यह जम्मू-कश्मीर को भी मजबूत करेगा। यह क्षेत्र के लोकाचार को भी मजबूत करेगा।

उन्होंने कहा कि उन्होंने जम्मू घोषणा के लिए सभी राजनीतिक दलों से बात की समर्थन मांगा क्योंकि जम्मू के लोगों की अपनी आकांक्षाएं हैं। राणा ने कहा कि हम जम्मू के लोगों की उम्मीदों को ध्यान में रखते हुए भाजपा में शामिल हुए हैं। प्रस्तावित जम्मू घोषणा पर सभी लोगों को जम्मू के हितों के लिए एक मंच पर आना चाहिए।

रविवार को एक ट्वीट में, एनसी ने कहा, डॉ फारूक अब्दुल्ला ने श्री सलाथिया श्री राणा के इस्तीफे प्राप्त कर लिए हैं स्वीकार कर लिए है। आगे कोई कार्रवाई या टिप्पणी करना आवश्यक नहीं है।

Share this story