2021 - सर्वश्रेष्ठ निर्देशकों द्वारा इस साल के बेस्ट म्यूजिक एलबम्स 

2021 - सर्वश्रेष्ठ निर्देशकों द्वारा इस साल के बेस्ट म्यूजिक एलबम्स


संगीत हमारे जीवन के लिए आवश्यक रहा है। सही संगीत वीडियो बिना किसी खिंचाव के एक शानदार राग को बढ़ा सकता है। भले ही यह अजीब हो, जादुई दृष्टि और करिश्माई कल्पना संगीत वीडियो को सफल बना देता है। 


हम देख सकते हैं कि वाइट हिल, ज़ी म्यूजिक, फोटोफ़िट म्यूजिक और अन्य रिकॉर्ड लेबल द्वारा निर्मित म्यूजिक एलबम्स में उत्कृष्ट कहानिया होती है  जो सभी का ध्यान अपनी और आकर्षित करती है। संगीत रिकॉर्डिंग स्टोरीबोर्ड पर एक अवधारणा को दर्शाती है जो मधुर संगीत और जोरदार छंदों के साथ गाने को और भी मधुर बना देती है। इसका प्राथमिक उद्देश्य प्रभाव बनाना और ऐसे दृश्य देना है जो सुरेश भानुशाली, फोटोफिट म्यूजिक जैसे निर्माताओं द्वारा कई शैलियों में प्रस्तुत गीतों के जरिये आप देख सकते है। कुछ सुंदर कार्यों में प्रगति हुई है, और इस तरह के आविष्कार गीतों में उत्कृष्ट उत्पादन का निर्माण करते है। 


ये 4 संगीत वीडियो एक रचनात्मक दिमाग, हास्य और क्षमता के साथ 2021 के विषयों और रुझानों को संभालने का एक सम्मानजनक प्रयास करते हैं। हमने इस वर्ष के 4 विशेष संगीत वीडियो देखना चाहिए जो निर्देशक की कहानी और प्रतिभा को बयां करते हैं।


बिजली बिजली


अरविंद खैरा द्वारा निर्देशित संगीत वीडियो में एक और राग पार्टी पॉप बिजली बिजली को उजागर किया है। अरविंद को उनके संगीत वीडियो निर्देशन के लिए जाना जाता है, विशेष रूप से पंजाबी शैली में, उनके द्वारा निर्मित अन्य गीतों जैसे कि "कोको", हार्दिक गीत "मन भार्या" के विवरण को "बैकबोन" के साथ सर्वश्रेष्ठ रूप में प्रस्तुत किया है। गाने में पलक तिवारी का पहला डेब्यू इसे और भी असाधारण बनाता है। गाने का विचार एक स्नेहपूर्ण मुलाकात के इर्द-गिर्द घूमता है, जिसमें संगीत वीडियो में युवा महिला अलौकिक शक्तियों को धारण करती है। गाने का आइडिया गाने की रोमांचक बीट्स के साथ अत्याधुनिक शूटिंग के माध्यम से घूमता है।

https://www.youtube.com/watch?v=NwdQx2P_ytk

चाँद


सूची में, हमारे पास सुरेश भानुशाली और फोटोफिट म्यूजिक द्वारा निर्मित "चांद" संभावना सेठ और अविनाश द्विवेदी पर प्रकाश डालते हुए एक बेहद खूबसूरत गीत है। संगीत वीडियो कुशल मेलोडी, श्री अमित के शिवा, फोटोफिट म्यूजिक द्वारा निर्देशित है। फोटोफिट म्यूजिक द्वारा निर्मित इस गीत "चांद" में, निर्देशक श्री अमित के शिवा ने गाने के अपने दृष्टिकोण को एकदम सही वास्तविकता में लाया है, और दर्शकों को इस परियोजना के सभी विवरणों से प्यार हो गया है, जिसका नेतृत्व कर रहे हैं, श्री राजीव जॉन सॉसन। इस मधुर संगीत की कहानी भावनाओं से भरी हुई है और अनंत काल के लिए किए गए वादे का सार बताती है। इसके अलावा, निर्देशक श्री अमित के शिवा को उनके अन्य संगीत वीडियो में उल्लेखनीय निर्देशन के लिए बहुत सराहा गया है, जिनमें से कुछ नाम है फोटोफिट म्यूजिक द्वारा "गणपति बप्पा मोरया ft हिंदुस्तानी भाऊ", "जान लेजा बाकी है", "जट यमला", और अन्य का समावेश है। 

https://www.youtube.com/watch?v=yjG39WweOV8

मोहब्बत है


हिना खान और शहीर शेख को उजागर करने वाला गीत "मोहब्बत है" एक रोमांटिक कहानी का एक उचित चित्रण है क्योंकि स्पष्ट रूप से "एक जीवन प्यार के लिए पर्याप्त नहीं है" गीत का संगीत वीडियो मोहित सूरी द्वारा निर्देशित है, जिन्होंने "एक विलन", "आशिकी 2" और सस्पेंस से भरी "मलंग" जैसी सर्वश्रेष्ठ और अद्भुत फिल्मों का निर्देशन किया है, जो आज भी दर्शकों की सूची में अव्वल नंबर पर है और इस गाने को भी दर्शकों का अपार प्यार मिला है।

https://www.youtube.com/watch?v=3bJ2AJogLnU

यमराज


वे कहते हैं कि प्यार एक भावना है और दिल एक झुकाव है और संगीत आपकी कहानी को उन आदर्श सूक्ष्मताओं के साथ अच्छी तरह से पारित करने में आपकी सहायता कर सकता है। श्री सुरेश भानुशाली और फोटोफिट म्यूजिक द्वारा निर्मित यह राग "यमराज" में अरमान मलिक, पायल मलिक और कृतिका मलिक हैं, जो निर्देशक मनीष मदान द्वारा देसी पंजाबी वाइब के साथ गाने की बेहतरीन कहानी दर्शाता हैं।

श्री सुरेश भानुशाली और फोटोफिट म्यूजिक द्वारा निर्मित गीत "यमराज" उस पंजाबी सार को बखूबी दिखता है, जिसे पूरी तरह से लोगों द्वारा पसंद किया है। गाने के अपने मनमोहक चित्रण के लिए प्रशंसकों का प्यार मिला है, इस गाने को प्रोजेक्ट हेड मिस्टर राजीव जॉन सॉसन, फोटोफिट म्यूजिक द्वारा किया गया है। 

https://www.youtube.com/watch?v=lyip_6ok2O0

संगीत वीडियो इन दिनों शानदार संगीत का एक तैयार पावर पैक है जो स्नैपी और इंटरेस्टिंग प्रवृत्तियों के साथ पेश किया गया है। निदेशक और परियोजना प्रमुख राजीव जॉन सौसन के रूप में, फोटोफिट म्यूजिक ने संगीत वीडियो बनाने के लिए अपना ध्यान केंद्रित किया है जिसमें सेटिंग और शैली के साथ-साथ दृष्टि की स्पष्ट रेखाएँ शामिल हैं जो गीत के मूल को ध्यान में रखते हैं जैसे कि धुन में चित्रित किए गए कलाकार को अपग्रेड करना। 

Share this story