मंकीपॉक्स महामारी धीरे-धीरे पूरे भारत में फैलने लगी है। केरल में मंकीपॉक्स का 5वां केस सामने आया है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से जानकारी दी गई है कि UAE से लौटा मरीज मंकीपॉक्स से संक्रमित पाया गया है। 

देश में अब मंकीपॉक्स के मरीजों की तादाद बढ़कर सात हो गई है। मंकीपॉक्स संक्रमित एक व्यक्ति की मौत भी हो चुकी है। इस बीच केरल में मंकीपॉक्स का एक और केस सामने आया है। मंगलवार को इसकी पुष्टि केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने की है. उन्होंने बताया है कि यह युवक संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से 27 जुलाई को कालीकट एयरपोर्ट पर आया था। केरल में मंकीपॉक्स का यह 5वां केस है. साथ ही देश में यह 7वां केस है।

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने जानकारी दी है कि मंकीपॉक्स से संक्रमित इस व्यक्ति का इलाज मल्लापुरम के अस्पताल में चल रहा है। उसकी हालत स्थिर है। जो भी लोग उसके संपर्क में थे, उनकी कड़ी निगरानी की जा रही है इनमें उसके माता-पिता भी शामिल हैं। केरल में ही देश का पहला मंकीपॉक्स का कंफर्म केस मिला था। इस व्यक्ति की तबीयत इलाज के बाद ठीक हो चुकी है. उसे अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई है।

सोमवार को मंकीपॉक्स जैसे लक्षणों वाले एक व्यक्ति की मौत के बाद त्रिचूर में 20 लोगों को आइसोलेट कर दिया गया है। वहीं, दिल्ली में सोमवार को मंकीपॉक्स का दूसरा केस सामने आया है। अफ्रीकी मूल के नागरिक में संक्रमण पाया गया है, उसे 2 दिन पहले संदिग्ध होने पर उपचार के लिए अस्पताल में एडमिट कराया गया था, जिसकी सोमवार दोपहर को आई रिपोर्ट में मंकीपॉक्स होने की पुष्टि हुई है।