Cricket Analysis: अब तक पांच कप्तानों ने चौथी पारी में 90 से ज्यादा रन की पारी खेलकर नाबाद रहते हुए अपनी टीम को मैच जिताया है. हालांकि ये पांचों कप्तान   अपने से शतक चूके हैं.

Cricket Analysis: दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम के कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) ने भारत के खिलाफ जोहान्सबर्ग में शानदार बल्लेबाजी कर अपनी टीम को मैच जिताया. चौथी पारी में 240 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने 96 रन की दमदार पारी खेली. इस नाबाद पारी की बदौलत अब वे कप्तानों की एक खास लिस्ट में शामिल हो गए हैं. यह लिस्ट चौथी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच जिताना और नाबाद रहते हुए महज कुछ रन से शतक चूकने वाले कप्तानों की है. इस लिस्ट में 5 कप्तान शामिल हैं.

1. ग्रेग चैपल: ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व कप्तान ने 1980 में इंग्लैंड के खिलाफ चौथी पारी में नाबाद 98 रन बनाते हुए अपनी टीम को मैच जिताया था.

2. कैप्लर वैसल्स: ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका दोनों ही टीमों से क्रिकेट खेलने वाले इस पूर्व कप्तान ने भारत के खिलाफ 1992 में 95 रन की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई थी.

3. सौरव गांगुली: वर्तमान में बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व में भारत के आक्रामक कप्तान रहे सौरव गांगुली ने साल 2001 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट की चौथी पारी में नाबाद 98 रन बनाए थे. भारतीय टीम यह मैच जीती थी और कप्तान गांगुली महज 2 रन से शतक नहीं बना पाए थे.

4. शाकिब अल हसन: बांग्लादेश के इस ऑलराउंडर ने अपने कप्तान रहते हुए साल 2009 में वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथी पारी में सफल रन चेज करते हुए टीम को जीत दिलाई थी. इस मैच में शाकिब ने नाबाद 96 रन बनाए थे.

5. डीन एल्गर: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने जोहान्सबर्ग में भारत के खिलाफ 96 रन की पारी खेलकर इस लिस्ट में खुद को शामिल कर लिया है. इन्होंने चौथी पारी में नाबाद रहते हुए टीम को जीत भी दिलाई और महज 4 रन से अपना शतक भी चूक गए.