धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल आईपीएल 2021 से हटे, नहीं होंगे बायो बबल का हिस्सा

 धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल आईपीएल 2021 से हटे, नहीं होंगे बायो बबल का हिस्सा

IPL 2021:  पंजाब किंग्स के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल आईपीएल के मौजूदा सत्र से हटने का फैसला किया है। गेल ने लगातार बायो-बबल में रहने के कारण हो रही थकान को इस फैसले की वजह बताया है। गेल के इस फैसले की जानकारी पंजाब किंग्स की ओर से दी गई। गेल ने इस सत्र में 10 मैच खेले हैं। फिलहाल टीम की ओर से यह साफ नहीं किया गया है कि गेल के बदलाव के तौर पर किसी अन्य खिलाड़ी को टीम में जोड़ा जाएगा या नहीं।

पंजाब किंग्स ने गुरुवार रात ट्वीट कर गेल के टूर्नामेंट से ब्रेक लेने की जानकारी दी। गेल ने अपने फैसले की वजह बताते हुए कहा कि पिछले कुछ महीनों में मैं क्रिकेट वेस्टइंडीज, कैरेबियन प्रीमियर लीग और अब आईपीएल के बबल का हिस्सा रहा हूं और मैं खुद को मानसिक तौर पर फिर से तैयार और तरोताजा रखना चाहता हूं।

मैं फिर से अपना ध्यान टी-20 विश्व कप में वेस्टइंडीज की मदद करने पर लगाना चाहता हूं और दुबई में ही ब्रेक लेना चाहता हूं। मैं पंजाब किंग्स का धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझे आराम दिया है। मेरी दुआएं और उम्मीदें हमेशा ही टीम के साथ हैं। आने वाले मुकाबलों के लिए शुभकामनाएं।

वहीं फ्रेंचाइजी ने भी कहा कि वे गेल के इस फैसले का सम्मान करते हैं और उनको पूरा समर्थन देते हैं। टीम की ओर से कहा गया कि एक फ्रेंचाइजी के तौर पर पंजाब किंग्स क्रिस गेल के आइपीएल 2021 से नाम वापस लेने के फैसले को समझती है और उसका समर्थन करती है। टीम क्रिकेटर के फैसले का सम्मान करती है और आगे बढ़ते हुए हर संभव तरीके से गेल को मदद देना जारी रखेगी। फ्रेंचाइजी यूनिवर्स बास को आने वाले टी-20 विश्व कप के लिए भी शुभकामनाएं देती है।

Share this story