IND vs SA: बारिश के कारण मैच शुरू होने में हुई देरी  272/3 रन बना चुका है भारत, केएल राहुल 122 पर नाबाद

IND vs SA: बारिश के कारण मैच शुरू होने में हुई देरी  272/3 रन बना चुका है भारत, केएल राहुल 122 पर नाबाद

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मैच के दूसरे दिन का खेल बारिश के कारण प्रभावित हो रहा है।

मैच के दूसरे दिन सुबह से ही कभी धीमी तो कभी रुक-रुककर तो कभी तेज बारिश हो रही है। लगातार हो रही बारिश के ग्राउंड को कवर्स से ढकना पड़ा है। ऐसे में मैच शुरू होने में देरी हो रही है।

बारिश रुकने के एक घंटे बाद शुरू हो सकता है मैच

बीसीसीआई ने भी सोशल मीडिया पर ग्राउंड की तस्वीर पोस्ट कर जानकारी दी। बीसीसीआई ने अपनी पोस्ट में लिखा, "सेंचुरियन में नई सुबह की शुरुआत बारिश के साथ हुई है, अब इंतजार किया जा रहा है कि ग्राउंड के ऊपर से जल्द ही बादल छट जाएं।" बारिश रुकने की स्थिति में मैच एक घंटे में शुरू हो सकता है। सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क का ड्रेनेज सिस्टम काफी अच्छा है ऐसे में बारिश रुकने पर मैच जल्दी ही शुरू हो सकता है। हालांकि दूसरे दिन पूरे दिन बारिश होने के आसार हैं, मौसम विभाग तो यही कहता है।

मजबूत स्थिति में भारतीय टीम

सेंचुरियन टेस्ट में भारतीय टीम मजबूत स्थिति में है। भारत ने पहली पारी में अब तक 3 विकेट के नुकसान पर 272 रन बना लिए हैं। भारतीय बल्लेबाजों में केएल राहुल (KL Rahul) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मैच के पहले दिन अपने टेस्ट करियर का सातवां शतक जमाया। वहीं मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने अपने टेस्ट करियर का छठवां अर्धशतक जमाया। फिलहाल राहुल 122 रन बनाकर नाबाद हैं और अजिंक्य रहाणे 40 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं।

अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए कोहली

कप्तान विराट कोहली एक बार फिर अच्छी शुरुआत के बाद अपनी पारी को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाए। वे 94 गेंदों में 35 रन बनाकर लुंगी एनगिडी का शिकार बने। इस पारी में उन्होंने 37.23 की औसत से बल्लेबाजी की। इस पारी में उन्होंने 4 चौके जमाए। विराट इस पारी में अच्छी लय में नजर आ रहे थे, लेकिन दुर्भाग्यशाली रहे कि उसे बड़ी पारी में नहीं बदल सके। विराट 59 पारियों से शतक नहीं लगा सके हैं। कोहली के आउट होने के बाद भारत का स्कोर 119 पर 3 विकेट हो गया।

पुजारा टेस्ट में 11वीं बार शून्य पर आउट

चेतेश्वर पुजारा टेस्ट मैचों में 11वीं बार शून्य पर आउट हुए। वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ वे टेस्ट में दूसरी बार शून्य पर आउट हुए। चेतेश्वर पुजारा पिछली 42 पारियों से शतक नहीं लगा सके हैं। लगातार खराब प्रदर्शन के बाद उनके ऊपर टीम से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है। साउथ अफ्रीकी दौरा उनके लिए अंतिम मौका माना जा रहा है। अगर इस दौरे पर भी वे बल्ले से प्रभावित करने में नाकाम रहे तो उनका भविष्य अधर में लटक जाएगा। पुजारा वैसे भी टेस्ट फॉर्मेट में भी टीम की हिस्सा हैं।

Share this story