भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली  ने जन्मदिन की बधाई देते हुए मां के साथ शेयर की खास तस्वीर

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली  ने जन्मदिन की बधाई देते हुए मां के साथ शेयर की खास तस्वीर

नई दिल्ली. भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली देश और दुनिया के सबसे पसंदीदा क्रिकेटरों में से एक हैं. सोशल मीडिया पर उनकी फैन फॉलोइंग अच्छी-खासी है.

विराट अपने सोशल मीडिया पर कुछ भी पोस्ट करते हैं तो फैन्स उस पर जमकर कमेंट भी करते हैं और उसे खूब पसंद भी करते हैं. ऐसे में जब विराट कोहली ने अपनी मां को जन्मदिन की बधाई (Virat Kohli Mother birthday) दी तो इस पर भी जमकर प्रतिक्रया आई हैं. विराट कोहली ने आज यानी 6 जनवरी को सोशल मीडिया साइट कू पर अपनी मां सरोज कोहली को जन्मदिन की बधाई दी है.

विराट कोहली ने अपनी मां के साथ गुरुद्वारे की एक तस्वीर शेयर की है. इस तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है- ‘हैप्पी बर्थडे मां’. विराट और उनकी मां की इस तस्वीर को फैन्स काफी पसंद कर रहे हैं. इसके साथ ही सेलिब्रिटीज और फैन्स भी विराट की मां को जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं.

मैदान के बाहर विराट कोहली अपने नरम दिल के लिए जाने जाते हैं. उनकी मां, सरोज ने विराट के पालन-पोषण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, खासकर 2006 में विराट के पिता की मृत्यु के बाद. सरोज कोहली एक गृहिणी हैं, जो अपने तीन बच्चों- विकास, विराट और भावना की देखभाल करते हुए घर चलाती हैं. उनकी शादी प्रेमनाथ कोहली से हुई थी, जो एक वकील थे.

विराट कोहली और उनकी मां की कुछ प्यारी तस्वीरें

अपनी शादी के एक फंक्शन में विराट कोहली अपनी मां के साथ (फोटो: विराट कोहली/इंस्टाग्राम)

विराट कोहली बचपन में अपनी मां और बहन भावना कोहली के साथ (फोटो: विराट कोहली/इंस्टाग्राम)

विराट कोहली अपनी मां, बहन और बच्चों के साथ (फोटो: विराट कोहली/इंस्टाग्राम)

बता दें कि 2020 में साथी भारतीय क्रिकेटर मयंक अग्रवाल के साथ बातचीत में विराट कोहली ने खुलासा किया था कि जब उन्होंने अपनी फिटनेस यात्रा शुरू की थी, तब उनकी मां कितनी नाराज थीं. कोहली ने कहा, “मेरी मां मुझसे कहती थीं कि मैं कमजोर हो रहा हूं. मुझे लगता है कि यह एक बहुत ही नियमित बात है जो कोई भी मां कहेगी. तू बड़ा कमजोर हो गया है, तू कुछ खाता ही नहीं है.”

उन्होंने आगे मजाक में कहा, “वे (मां) आप जिस खेल को खेल रहे हैं, उसके प्रति चिंता और व्यावसायिकता के बीच अंतर नहीं समझती हैं. उनके लिए, अगर बच्चा गोल-मटोल नहीं दिख रहा है, तो इसमें कुछ गड़बड़ है.” दरअसल, विराट अपने क्रिकेट करियर के शुरुआती वर्षों में भी काफी गोल-मटोल हुआ करते थे. यह तब तक था, जब तक कोहली ने पूरा डाइट प्लान बदला नहीं था. लेकिन उस यात्रा की शुरुआती अवधि भारत के टेस्ट कप्तान के लिए मुश्किल थी. क्योंकि उन्हें अपनी मां को यह समझाना पड़ा कि वह बीमार नहीं थे बल्कि अपने खेल के लिए फिट होने के लिए दुबले हो रहे थे.

Share this story