IPL 2021 DC vs CSK: चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान धोनी के विनिंग शॉट जड़ते ही पत्नी साक्षी की आंखें हुईं नम Video

IPL 2021 DC vs CSK: चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान धोनी के विनिंग शॉट जड़ते ही पत्नी साक्षी की आंखें हुईं नम Video

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने जगह बना ली है। प्लेऑफ की टिकट सबसे पहले कटाने के बाद सीएसके ने फाइनल का टिकट भी सबसे पहले कटा लिया है। रविवार (10 अक्टूबर) को दिल्ली कैपिटल्स और सीएसके के बीच पहला क्वॉलिफायर मैच दुबई इंटरनैशनल क्रिकेट स्टेडियम पर खेला गया, जिसमें सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने पुराने अंदाज में दिखे और टीम के लिए फिनिशर की भूमिका अदा करते हुए यादगार जीत दिलाई। धोनी ने 6 गेंद पर नॉटआउट 18 रन बनाए और छक्के-चौके के साथ टीम को यादगार जीत दिलाई। धोनी के विनिंग शॉट लगाते ही स्टेडियम में मौजूद उनकी पत्नी साक्षी धोनी की आंखें नम हो गईं। साक्षी के साथ जीवा भी स्टेडियम में ही मौजूद थी। धोनी ने जैसे ही विनिंग शॉट लगाया, वैसे ही साक्षी ने जीवा को कसकर अपनी बाहों में भर लिया। धोनी की पत्नी और बेटी का यह सेलिब्रेशन जमकर वायरल हो रहा है।

सीएसके ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 172 रन बनाए। पृथ्वी शॉ ने ताबड़तोड़ 60 रन, जबकि कप्तान ऋषभ पंत ने नॉटआउट 51 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा शिमरोन हेटमायर ने 37 रन ठोके। सीएसके की ओर से जोश हेजलवुड ने 4 ओवर में 29 रन देकर दो विकेट लिए। रविंद्र जडेजा, मोईन अली और डीजे ब्रावो ने एक-एक विकेट लिए। जवाब में सीएसके की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसी 1 रन बनाकर ही आउट हो गए। इसके बाद रॉबिन उथप्पा और शानदार फॉर्म में चल रहे ऋतुराज गायकवाड़ ने 110 रनों की साझेदारी निभाई।

उथप्पा ने 63 और गायकवाड़ ने 70 रनों की पारी खेली। इन दोनों के आउट होते ही सीएसके की पारी लड़खड़ा सी गई। एक विकेट पर 113 रनों से स्कोर 5 विकेट पर 149 रन हो गया। मोईन अली ने 12 गेंद पर 16 रनों की पारी खेली। आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 24 रनों की जरूरत थी। धोनी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सीएसके को दो गेंद और चार विकेट शेष रहते ही जीत दिला दी और आईपीएल 2021 के फाइनल में पहुंचा दिया। गायकवाड़ को मैन ऑफ द मैच चुना गया।


 

Share this story