IPL  2021: मैच के दौरान अंपायरों से भिड़ गए विराट कोहली, फिर हरभजन ने बैंगलोर के कप्तान को गले से लगाया

IPL  2021: मैच के दौरान अंपायरों से भिड़ गए विराट कोहली, फिर हरभजन ने बैंगलोर के कप्तान को गले से लगाया

आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को चार विकेट से हरा दिया। केकेआर की टीम जीत के साथ जहां दूसरे क्वालीफ़ायर के क्वालीफाई कर गई वहीं आरसीबी का पहला खिताब जीतने का सपना फिर टूट गया।

शारजाह में खेले गए मुकाबले में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर  बल्लेबाजी का फैसला किया

इसके बाद उन्होंने देवदत्त पडीक्कल के साथ मिलकर टीम को एक अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े। हालांकि फ़र्ग्युसन ने पडिक्कल की गिल्ली उड़ाकर आरसीबी को पहला झटका दिया।

पडिक्कल के आउट होने के बाद आरसीबी की रनों की रफ्तार भी धीमी होती गई। इसी बीच सुनील नरेन को गेंदबाजी पर लगाया गया और उन्होंने आते ही सबसे पहले पिछले मैच के हीरो रहे श्रीकर भरत को आउट किया। भरत ने बेहद खराब बल्लेबाजी की और 16 गेंदों में 9 रन बनाए।

इससे पहले कि टीम इन दोनों झटकों से उबर पाती सुनील नरेन ने एक के बाद एक आरसीबी के सभी धुरंधरों को पवेलियन भेजना शुरू कर दिया। उन्होंने भरत के बाद विराट कोहली, एबी डीविलियर्स और फिर ग्लेन मैक्सवेल को भी पवेलियन भेज दिया। विकेट गिराने के साथ-साथ सुनील नरेन ने वरुण चक्रवर्ती के साथ मिलकर रनों पर भी लगाम लगाए रखा।

शुरू के 31 गेंदों 49 रन जोड़ने वाली आरसीबी ने अगले 69 गेंदों में सिर्फ 63 रन बटोरे और अपने पांच प्रमुख विकेट गंवा दिए। बैंगलोर ने जैसे-तैसे 138 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया और कोलकाता को जीत के लिए 139 रन का लक्ष्य दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता को शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने एक अच्छी शुरुआत दिलाई और 32 गेंदों में 41 रन जोड़े, हालांकि इसके बाद युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल ने मिलकर केकेआर के शीर्ष चार बल्लेबाजों के एक के बाद एक पवेलियन भेजना शुरू कर दिया। इसकी वजह से एक समय आरसीबी की टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई।

लेकिन टीम की लचर फील्डिंग और सुनील नरेन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने मैच को आरसीबी की पकड़ से दूर कर दिया और केकेआर को मैच जिताने में सफल रहे।

मैच के दौरान मैदान पर माहौल भी काफी गरम हो गया जब युजवेंद्र चहल की गेंद पर आउट की अपील ठुकराने के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली बीच मैदान अंपायरों से ही उलझ गए।

वहीं अंत में हार के बाद केकेआर के अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह ने आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को गले लगाकर उनका हौसला बढ़ाया।

Share this story