IPL 22021: दिल्ली पर रोमांचक जीत के बाद बोले कोहली,कठिन हालात में मैच का रुख पलट सकती हमारी टीम

IPL 22021: दिल्ली पर रोमांचक जीत के बाद बोले कोहली,कठिन हालात में मैच का रुख पलट सकती हमारी टीम

IPL2021: RCB vs DC कल अपने आखिरी लीग मुकाबले में बैंगलोर ने दिल्ली पर रोमांचक जीत दर्ज की थी. कोहली ने इस रन चेज को बेहद ही शानदार बताया और भरत और मैक्स्वेल की बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की है.

आईपीएल 2021 में कल अपने आखिरी लीग मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स पर रोमांचक जीत दर्ज की. बैंगलोर को जीत के लिये आखिरी गेंद पर 5 रनों की दरकार थी. श्रीकर भरत ने आवेश खान की गेंद पर छक्का जड़कर टीम को सात विकेट से जीत दिला दी. मैच में चौथे विकेट के लिए भरत और मैक्स्वेल ने चौथे विकेट के लिए 111 रनों की नाबाद साझेदारी कर बैंगलोर को इस मैच में जीत दिलाई. कप्तान विराट कोहली ने इस रन चेज को बेहद ही शानदार बताया और भरत और मैक्स्वेल के बल्लेबाजी के अंदाज की जमकर तारीफ की.

मैच के बाद कोहली ने कहा, "ये एक अविश्वसनीय मैच था. हमारे पास यहां खोने को कुछ नहीं था फिर भी आईपीएल के हर मैच की तरह ये भी रोमांच से भरपूर था. इस साल हमनें दिल्ली के खिलाफ दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है. शुरुआत में जल्द विकेट गिरने के बाद पहले डिविलियर्स और बाद में भरत और मैक्स्वेल ने अविश्वसनीय बल्लेबाजी की. खराब शुरुआत के बाद हमनें जिस तरह से वापसी की और मैच में जीत दर्ज की, इस से एक बात तो साफ है कि हम किसी भी स्थिति में मैच अपने पक्ष में पलट सकते हैं."

प्लेऑफ से पहले फील्डिंग में करना होगा सुधार

तीसरे नंबर पर भरत को बल्लेबाजी के लिए उतारने के फैसले पर कोहली ने कहा, "हम क्रिस्चियन को थोड़ा समय देना चाहते थे वो मध्यक्रम में अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं. हमनें पहले के मैचों में वो चांस लिया लेकिन ज्यादा सफलता हाथ नहीं लगी. हमें मालूम था की भरत किसी भी मैच में तीसरे नंबर पर फिट हो सकते हैं और आज उन्होंने ऐसा ही किया." साथ ही कोहली ने कहा, "मुझे लगता है हमें प्लेऑफ से पहले अपनी फील्डिंग बेहतर कर्नी होगी. कई बार करीबी मुकाबलों में छोटी सी चूक भी निर्णायक साबित हो सकती है."

आरसीबी की टीम 11 अक्टूबर को शारजाह में पहले एलिमिनेटर में कोलकाता से भिड़ेगी. प्लेऑफ को लेकर कोहली ने कहा, "हमनें शारजाह में हमेशा ही अच्छा प्रदर्शन किया है. यहां के हालात के साथ हमारा तालमेल बेहतर रहा है. टीम के पास इस मैच को जीतने के लिए भरपूर अनुभव मौजूद है, हमें उसका सही इस्तेमाल करना है."

आरसीबी ने दिल्ली को साथ विकेट से दी मात

दिल्ली ने बैंगलोर को जीत के लिये 165 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसे बैंगलोर की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. बैंगलोर को जीत के लिये आखिरी गेंद पर 05 रनों की दरकार थी. ऐसे में भरत ने अवेश की आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर टीम को सात विकेट से जीत दिला दी. श्रीकर भरत ने 52 गेंदों पर नाबाद 78 रन और ग्लेन मैक्सवेल ने 33 गेंदों पर नाबाद 51 रन बनाए.

Share this story