केएल राहुल ने अपने ही फेवरेट खिलाड़ी के साथ किया धोखा! कप्तानी में भी नहीं दिया मौका

 केएल राहुल ने अपने ही फेवरेट खिलाड़ी के साथ किया धोखा! कप्तानी में भी नहीं दिया मौका

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त साउथ अफ्रीका दौरे पर है. तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद भारत को 19 जनवरी से तीन मैचों की ही वनडे सीरीज भी खेलनी है. इस सीरीज से पहले ही कप्तान रोहित शर्मा चोटिल होकर बाहर हो गए.

जिसके बाद केएल राहुल को वनडे सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया. राहुल के कप्तान बनने के बाद उनके कई खास खिलाड़ियों को टीम में एंट्री मारने की आस जरूर होगी. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसने राहुल की कप्तानी में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया लेकिन उन्हें फिर भी टीम में मौका नहीं मिल पाया.

राहुल ने अपने फेवरेट प्लेयर को किया बाहर

केएल राहुल के कप्तान बनने के बाद वनडे टीम में अर्शदीप सिंह को मौका नहीं दिया गया. बता दें कि अर्शदीप सिंह पिछले कई सालों से राहुल की कप्तानी में ही पंजाब किंग्स के लिए खेलते आ रहे हैं. इस बेहतरीन गेंदबाज को जरूर उम्मीद होगी कि वो राहुल की कप्तानी में टीम में एंट्री मार सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ और शायद उन्हें टीम में मौका मिलने में थोड़ा समय और लगे. अर्शदीप ने आईपीएल के हर सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया है. इसके बावजूद भी उन्हें लगातार इग्नोर किया जाना नाइंसाफी है.

पर्पल कैप की रेस में थे अर्शदीप

अर्शदीप सिंह आईपीएल 2021 की पर्पल कैप रेस में बने हुए थे. सीजन खत्म होने के बाद वो इस लिस्ट में 9वें स्थान पर जरूर रहे, लेकिन उन्होंने बाकी सभी गेंदबाजों से काफी कम मैच खेले थे. अर्शदीप ने कुल 12 मैचों में 18 विकेट चटकाए थे. जिसमें एक मैच में 5 विकेट लेना भी शामिल है. आईपीएल के 2021 सीजन में उन्होंने अपनी टीम के दिग्गज तेज गेंदबाद मोहम्मद शमी का खूब साथ निभाया. उनके नाम 14 मैचों में 19 विकेट रहे.

टीम में आकर कर सकते हैं कमाल

अर्शदीप सिंह का प्रदर्शन पिछले दो आईपीएल सीजन से कमाल का रहा है और वो आने वाले समय में भारतीय टीम के लिए भी खेलते हुए बड़े कमाल कर सकते हैं. आईपीएल का दूसरे फेज में अर्शदीप ने पूरी दुनिया में अपनी शानदार गेंदबाजी के चलते काफी नाम कमा लिया है. डेथ ओवरों में उनकी रन बचाने की क्षमता को देखते हुए ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो जल्द ही टीम इंडिया की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे.

टीम इंडिया को अर्शदीप की जरूरत

सीमित ओवर क्रिकेट में अर्शदीप टीम इंडिया के लिए कमाल कर सकते हैं. अर्शदीप एक बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं. टी20 वर्ल्ड कप में भारत की हार के बाद एक चीज साफ हो गई थी कि भारत को बड़े मैचों में जीत हासिल करने के लिए अर्शदीप जैसे तेज गेंदबाजों की जरूरत है. अर्शदीप पारी के आखिरी ओवरों में रन बचाने के साथ-साथ विकेट भी ले सकते हैं.

Share this story