केएल राहुल कर रहे होंगे ये दुआ, नहीं चलें अगले मैचों में ये बल्लेबाज

केएल राहुल कर रहे होंगे ये दुआ, नहीं चलें अगले मैचों में ये बल्लेबाज

  • आईपीएल से बाहर हो चुकी हैं पंजाब किंग्स की टीम
  • केएल राहुल ने की धुंआधांर बल्लेबाजी पर टीम हुई बाहर
  • अब केएल राहुल की नजर प्लेआफ फाइनल के मैच पर

आईपीएल (IPL 2021) की दौड़ से पंजाब किंग्स (Punjab Kings) बाहर हो चुकी है लेकिन इस टीम के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की निगाहें पूरी तरह अगले मैचों पर लगी होंगी. वह दुआ कर रहे होंगे कि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कुछ बल्लेबाज अगले मैचों में न चलें सस्ते में पवेलियन लौट जाएं. नहीं-नहीं, केएल राहुल का इन बल्लेबाजों से कोई मनमुटाव नहीं है, ना ही वह अपनी हार का कोई बदला लेना चाहते हैं. दरअसल, इसका कारण कुछ अलग ही है.

आपकों बता दें कि केएल राहुल (KL Rahul) की बैटिंग के भरपूर चर्चे हैं. केएल राहुल ने 13 मैचों में 626 रन बनाए हैं. वह आरेंज कैप की रेस में सबसे आगे हैं. हालांकि कई टीमों के बल्लेबाज उनसे आरेंज कैप हथियाने की रेस में हैं केएल राहुल की टीम पंजाब किंग्स आईपीएल से बाहर भी हो चुकी है तो ऐसे में उनकी आरेंज कैप सुरक्षित रहेगी, ऐसी संभावना नजर नहीं आती लेकिन केएल राहुल ने 626 रन सिर्फ 13 मैचों में बनाए हैं, जबकि जो भी बल्लेबाज इस समय आरेंज कैप की रेस में हैं, उन्होंने 14 या 15 मैच खेले हैं अभी भी केएल राहुल से पीछे हैं.

बहरहाल, इस रेस में केएल राहुल के सबसे करीब हैं चेन्नई सुपर किंग्स के रितुराज गायकवाड़ जो 15 मैचों में 603 रन बना चुके हैं. वहीं, चेन्नई के ही फाफ डु प्लेसिस भी 15 मैचों में 547 रन बना चुके हैं इस रेस में फिलहाल 4 नंबर पर हैं. चेन्नई सुपर किंग्स को अभी एक मैच यानी फाइनल मैच खेलना है. इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन 15 मैचों में 551 रन बनाकर इस रेस में तीसरे नंबर पर दिल्ली के ही पृथ्वी शॉ 14 मैचों में 461 रन बनाकर इस लिस्ट में सातवें नंबर पर है. दिल्ली को अभी केकेआर से एक मैच खेलना है अगर दिल्ली जीतती है तो फाइनल भी चेन्नई के खिलाफ खेलेगी. ऐसे में इन दोनों बल्लेबाजों के पास दो मैच होंगे स्कोर करने के लिए. ऐसे में केएल राहुल दुआ कर रहे होंगे कि मैच कोई भी जीते लेकिन ये बल्लेबाज न चलें, जिससे उनके पास आरेंज कैप सुरक्षित बनी रहे. वहीं, आपको बता दें कि केएल राहुल ने आईपीएल 2020 में भी 14 मैचों में 670 रन बनाए थे आरेंज कैप के खिताब अपने नाम किया था. अगर इस बार भी उनके पास आरेंज कैप रहती है तो लगातार दो बार आरेंज कैप उनके खाते में आ जाएगी. अब केएल राहुल की नजरें आगे होने वाले मैचों पर टिकी होंगी.

Share this story