SA vs IND, 2nd Test: भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का लिया फैसला, केएल राहुल बने कप्तान 

SA vs IND, 2nd Test: भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का लिया फैसला, केएल राहुल बने कप्तान 

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाएगा। विराट कोहली दूसरे टेस्ट का हिस्सा नहीं हैं और उनकी जगह केएल राहुल को कप्तान बनाया गया है।

टॉस के लिए मैदान में उतरे केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है।

टॉस के बाद केएल राहुल ने बताया कि दुर्भाग्य से विराट की पीठ के ऊपरी हिस्से में ऐंठन है और उम्मीद है कि वह अगले टेस्ट के लिए ठीक हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि अपने देश की कप्तानी करना हर भारतीय खिलाड़ी का सपना होता है। वास्तव में सम्मानित और इस चुनौती के लिए तत्पर हैं। हमने यहां कुछ अच्छी जीत हासिल की है और उम्मीद है कि हम इसे जारी रखेंगे। विराट की जगह हनुमा विहारी को टीम में शामिल किया गया है। हमने वास्तव में एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया और इस मैच को लेकर वास्तव में उत्साहित हैं।

पिच रिपोर्ट

टेस्ट मैच के पहले दो दिनों में विकेट तेज गेंदबाजों की सहायता करेगा और बाद में विकेट पूरी तरह से सपाट हो जाएगा जिससे बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान हो जाएगा।

प्लेइंग इलेवन

दक्षिण अफ्रका : डीन एल्गर (कप्तान), एडेन मार्कराम, कीगन पीटरसन, रस्सी वैन डेर डूसन, टेम्बा बावुमा, काइल वेरेन (विकेटकीपर), मार्को जेनसेन, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, डुआने ओलिवियर, लुंगी एनगिडी

भारत : केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

Share this story