टी 20 वर्ल्ड कप: पाकिस्तान टीम में 39 साल के ऑलराउंडर की वापसी

टी 20 वर्ल्ड कप: पाकिस्तान टीम में 39 साल के ऑलराउंडर की वापसी

नई दिल्ली: टी 20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम लगातार बदलाव कर रही है। सोहैब मकसूद को पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण ICC पुरुष T20 विश्व कप 2021 से बाहर कर दिया गया है और उनकी जगह शोएब मलिक को टीम में शामिल किया गया है। सोहैब ने गुरुवार को नॉर्दर्न के खिलाफ 6 अक्टूबर के मैच के दौरान चोट लगने के बाद पीठ के निचले हिस्से का एमआरआई स्कैन कराया था। इसके बाद वे 7 अक्टूबर के मैच से चूक गए थे।

मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने कहा, सोहैब आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप से चूक गए हैं, उन्होंने इस आयोजन के लिए कड़ी मेहनत की थी और शानदार फॉर्म में थे। हम उनके लिए संवेदना महसूस करते हैं, लेकिन चोटें खेल का हिस्सा हैं। मुझे यकीन है कि पुनर्वास से गुजरने के बाद वह भविष्य के कार्यों के लिए उपलब्ध होने के लिए पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे। उनके स्थान पर और टीम प्रबंधन के साथ चर्चा के बाद, हमने शोएब मलिक को टीम में शामिल करने का फैसला किया है। मुझे यकीन है कि शोएब का अनुभव पूरी टीम के काम आएगा।

39 साल के शोएब मलिक ने 2007 में उद्घाटन समारोह में पाकिस्तान की कप्तानी की और 2009 में टूर्नामेंट जीतने वाली टीम के सदस्य थे। 2010 में वेस्टइंडीज में ड्रॉप किए जाने के बाद उन्होंने 2012, 2014 और 2016 के टूर्नामेंट में भाग लिया। मलिक ने अपना आखिरी टी 20 मैच 2020 सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। उनके नाम वनडे में लॉन्गेस्ट करियर का रिकॉर्ड भी है।

आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 के लिए पाकिस्तान की टीम 15 अक्टूबर को दुबई, संयुक्त अरब अमीरात के लिए रवाना होगी। वे दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 24 अक्टूबर को ग्रुप -2 में भारत से भिड़ने से पहले, क्रमशः 18 और 20 अक्टूबर को वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेंगे।

पाकिस्तान स्क्वाड: बाबर आजम, शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी और शोएब मलिक

यात्रा रिजर्व - खुशदिल शाह, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर

Share this story