मिथुन राशिफल 2022: नए साल में मिथुन राशि वालों की जीवन में आएगा बदलाव, जानें कैसा रहेगा 2022

मिथुन राशिफल 2022: नए साल में मिथुन राशि वालों की जीवन में आएगा बदलाव, जानें कैसा रहेगा 2022

ज्योतिष शोधकर्ता: आज से नया साल 2022 शुरू हो गया है। आज नए साल का पहला दिन जानी एक जनवरी है। सभी लोगों को नए साल से अच्छे भविष्य की उम्मीद है। नए साल में  सभी को भाग्य चमकने और नौकरी या बिजनेस में तरक्की पाने की आस है। अब नया साल 2022 किस राशि के लिए क्या लेकर आ रहा है, वह आपकी किस्मत के सितारे बताएंगे। यहां हम आपको मिथुन राशि का वार्षिक राशिफल 2022 (Gemini Horoscope 2022) बताने जा रहे हैं। आपके लिए नया साल बिजनेस, नौकरी, भाग्य, मकान, वाहन, निवेश, लव लाइफ, वैवाहिक जीवन, सेहत आदि के लिए कैसा होने वाला है।

मिथुन लग्न वालों के लिए कैलेंडर वर्ष 2022 अष्टम स्थान पर शनि और बुध की युति के साथ प्रारंभ होगा  वर्ष के प्रारंभ में शनि की लघु कल्याणकारी दशा रहेगी जो 27 दिन तक चलेगी। इस समय शारीरिक पीड़ा तथा कर्ज का योग बनेगा।

इस लग्न वाले जातकों के लिए कैलेंडर वर्ष 2022 में बनने वाले योग निम्न प्रकार होंगे

* अप्रैल माह तक शनि तथा राहु की युति के कारण मानसिक कष्ट शारीरिक कष्ट तथा धन हानि का योग बनेगा। जुलाई माह के बाद अच्छा समय आएगा।

* यह कैलेंडर वर्ष व्यापार तथा व्यवसाय के हिसाब से सामान्य रहेगा और सामान्य लाभ होगा न तो अधिक लाभ होगा या न कम लाभ होगा अर्थात  ऐसे ही व्यापार सामान्य चलता रहेगा।

* जातक का स्वास्थ्य प्रारंभिक दो-तीन महीनों को छोड़कर शेष पूरे वर्ष के दौरान अच्छा रहेगा लेकिन जातक अनावश्यक कार्यों में फंसा रहेगा तथा परेशानी लेगा।

* वर्ष के दूसरे भाग में परिवार के किसी सदस्य को  लेकर चिंता होगी उनका स्वास्थ्य खराब हो सकता है लेकिन वैसे वर्ष का दूसरा भाग अच्छा रहेगा धन लाभ होगा।

* प्रेम प्रसंग तथा प्यार के हिसाब से यह वर्ष अनुकूल होगा अर्थात दूसरे वर्ष के दूसरे भाग में या तो जातक जो अविवाहित है तो उसका विवाह होगा या सगाई का योग बनेगा। यह कैलेंडर वर्ष  इच्छा पूर्ति वाला होगा अर्थात उसकी जो इच्छा होगी वह पूरी होगी।

* कैलेंडर वर्ष  में व्यापार तथा नौकरी के हिसाब से विकासशील रहेगा जो सेवा में है उनका प्रमोशन अथवा पदोन्नति होने का योग भी बनेगा। यद्यपि अप्रैल महीने में व्यापार से हानि के योग बनेंगे। 

* मई महीने में किसी अनजान व्यक्ति के सहयोग से आपको सहायता मिलेगी जिसके कारण आपको बड़ी मानसिक शांति होगी।

* प्रतियोगी परीक्षा में कैलेंडर वर्ष के प्रथम भाग में सफलता प्राप्त होने का पूरा योग बनेगा।

* कैलेंडर वर्ष में परिवार का माहौल अच्छा रहेगा लेकिन दिसंबर माह में परिवार में झगड़ा  हो सकता है जिस कारण से आपके मन में अशांति होगी। 

उपाय

- जातक को गायत्री मंत्र का जप करना चाहिए

- पीले रंग के वस्त्रों का दान करना चाहिए

- कैलेंडर वर्ष के पहले भाग में राहु तथा शनि की उपासना करें ।

Share this story