Haryana: जेल में बंद डेरा चीफ राम रहीम ने भक्तों को लिखी चिट्ठी, श्रद्धालुओं से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने और वैक्सीन लगवाने की अपील की

Haryana: जेल में बंद डेरा चीफ राम रहीम ने भक्तों को लिखी चिट्ठी, श्रद्धालुओं से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने और वैक्सीन लगवाने की अपील की

हरियाणा  में रोहतक जिले की सुनारिया जेल (Sunaria Jail) में बंद डेरा चीफ राम रहीम ( Dera chief Ram Rahim) ने नया पत्र भेजा है. वहीं, जेल अधिकारियों के मुताबिक यह पत्र राम रहीम ने अपनी मां और ट्रस्ट के सेवादारों के नाम लिखा है.

इस पत्र मे सभी लोगों को नए साल की बधाई दी है, वहीं सभी से कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने की अपील की है. इसके साथ कोरोना गाइडलाइन (Corona Guideline) का पालन करने और ट्रस्ट में एकता (Unity) बनाए रखने की बात लिखी गई है.

दरअसल, डेरा चीफ राम रहीम ने सुनारिया जेल से 8 जनवरी को लिखे गए लेटर में सबसे पहले अपनी मां को संबोधित किया है. उन्होंने पत्र में लिखा अवतार महीने और नए साल की बहुत-बहुत बधाइयां और आर्शीवाद. ईश्वर हम सबकी जायज मांग पूरी करे. इसके साथ ही हमारे करोड़ों बच्चे जिन्होंने अभी भी कोरोना की वैक्सीन नहीं लगवाई, वह जल्द ही वैक्सीन लगवा लें और मास्क लगाकर रहें. इसके साथ ही गरीबों को फ्री में मास्क बांटे और 7 फीट की सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें.

जेल प्रशासन ने राम रहीम के लेटर को पढ़ने के बाद किया सेंसर

बता दें कि राम रहीम ने अपने सेवादारों के लिए लिखे गए पत्र में लिखा है कि वह उनका गुरू और पिता होने के नाते ईश्वर से प्रार्थना कर रहा है कि इस घोर कलयुग में सबको वचनों का पक्का बनाए रखे. इसके अलाव गम, बीमारी, परेशानी, टेंशन से बचाए. हालांकि राम रहीम ने पत्र में एक दोहा लिखा है कि जनवरी में आए शाह सतनाम, खुशियों का भरके झोला- सबक भरेंगे झोलियां पूरी, आके रूबरू एमएसजी भोला. वहीं, सुनारिया जेल प्रशासन ने राम रहीम के पत्र को बारीकी से पढ़ने के बाद सेंसर कर दिया है. उन्होंने बताया कि ये पत्र उसकी मां के पास सिरसा में पहुंचा दिया गया है. फिलहाल जेल प्रशासन ने बताया कि लेटर में कुछ भी ऐसा नहीं है जो किसी भी तरह की हिंसा को बढ़ावा मिले.

जेल में सजा काट रहा है डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह

गौरतलब है कि डेरा प्रमुख वर्तमान में रोहतक स्थित सुनारिया जेल में बंद है. वहां से डेरा प्रमुख डेरा अनुयायियों को संबोधित करते हुए कई चिट्ठियां जारी कर चुका है. डेरा प्रमुख की यह चिट्ठी रविवार को इंटरनेट मीडिया पर भी खूब वायरल रही. डेरा प्रमुख द्वारा जारी यह चिट्ठी 8 जनवरी को लिखी गई है और इस पर जेल प्रबंधन की ओर से सेनसेर्ड की मुहर भी लगी है.

Share this story