Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ फिर लॉकडाउन की ओर, सीएम बघेल ने कहा _कड़े फैसले लिए जाएंगे, लॉकडाउन ही आखिरी ऑप्शन

 छत्तीसगढ़ फिर लॉकडाउन की ओर, सीएम बघेल ने कहा _कड़े फैसले लिए जाएंगे, लॉकडाउन ही आखिरी ऑप्शन

रायपुर. छत्तीसगढ़ में एक बार फिर लॉकडाउन की तैयारी है. सीएम बघेल ने कोरोना इमरजेंसी बैठक के बाद लॉकडाउन के संकेत दे दिए हैं. सीएम ने कहा कि कड़े फैसले लिए जाएंगे. लॉकडाउन ही आखिरी ऑप्शन है.

कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है. इस बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोविड-19 की स्थिति की आज आपात समीक्षा बैठक ली. मुख्यमंत्री निवास में आपात बैठक संपन्न हुई. बैठक में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, मंत्री रविंद्र चौबे, मोहम्मद अकबर, डॉ शिव कुमार डहरिया, मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव मौजूद रहे.

बैठक में मुख्यमंत्री बघेल ने पूरी तैयारी रखने के निर्देश दिए हैं. नागरिकों से कोविड प्रोटोकॉल पालन करने की अपील की है. कोविड-19 की आपात बैठक को लेकर सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान सामने आया है. सीएम बघेल ने कहा कि मैंने अफसरों को जरूरी कदम उठाने को लेकर निर्देश दिए हैं.

सीएम ने आगे कहा कि स्कूल, हायर एजुकेशन,उद्योगों, व्यापारी अन्य वर्गों से बातचीत कर कड़े फैसले लिए जाएंगे. लॉकडाउन अंतिम विकल्प होगा. उसके पहले एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड में कोविड जांच बढ़ाई जाएगी. कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जाएगा. कोरोना के केस बढ़ने पर लॉकडाउन अंतिम विकल्प होगा.

कोरोना के बढ़ते मामलों पर सभी जिलों को अलर्ट रहने कहा गया है. रोजाना जांच की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं. अस्पतालों में सभी व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने कहा गया है. सभी जगहों पर कोविड अनुकूल व्यवहारों का कड़ाई से पालन करवाने के निर्देश दिए गए हैं.

मुख्यमंत्री बघेल ने आगे कहा कि हम निश्चित रूप से तीसरी लहर की ओर बढ़ रहे हैं. कोरोना के मामले तेजी से बढ़ेंगे. इसकी जल्द पहचान और तत्काल इलाज शुरू कर स्थिति नियंत्रित की जा सकती है. बड़े आयोजनों और सभाओं पर रोक लगाने की आवश्यकता है.

Share this story