छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने नक्सलियों से की RSS की तुलना, नागपुर से कंट्रोल होती है इनकी मूवमेंट

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने नक्सलियों की RSS से की तुलना, नागपुर से कंट्रोल होती है इनकी मूवमेंट

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने आरएसएस की तुलना नक्सलियों से कर दी। दरअसल, राज्यपाल राज्यपाल अनुसुइया उइके के कवर्धा मामले पर लिखे पत्र पर पूछे एक सवाल का जबाव देते हुए सीएम बघेल ने मीडिया से कहा कि छत्तीसगढ़ में जैसे नक्सलियों का नेता आंध्रप्रदेश में है और आंध्रप्रदेश से ही इनका मूमेंट संचालित होता है, वैसे ही छत्तीसगढ़ में आरएसएस के पास अपनी कोई क्षमता नहीं है, जो चलता है, नागपुर से चलता है। हम लोग किसी भी घटना को हल्के में नहीं लेने वाले हैं, ये लोग छोटी घटना को बड़ा बनाना चाहते हैं।

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि कवर्धा में धार्मिक झंडे लगाने को लेकर हुए विवाद में बिल्कुल निष्पक्ष जांच होगी। छत्तीसगढ़ में आर एस एस के लोग हैं। ना 15 साल तक इनका कोई काम हुआ बंधवा मजदूर की तरह काम करते रहे हैं आज इनकी कुछ नहीं चलती सब नागपुर से संचालित करते हैं। जैसे नक्सलियों का नेता हैं ना वो आंध्र प्रदेश और तेलंगाना और दूसरे प्रदेशों में है। यहां के लोग गोली चलाने और खाने का काम करते हैं। उसी प्रकार से आरएसएस की स्थिति यही है।

छत्तीसगढ़ में इनके पास कोई मुद्दा नहीं है यह लोग आदिवासी के बारे में ,किसानों के बारे मे बात नहीं कर सकते, मजदूर के बारे में बात नहीं कर सकते, व्यापार के बारे में बात नहीं कर सकते,अनुसूचित के बारे में बात नहीं कर सकते हैं। उद्योग के बारे में बात नहीं कर सकते हैं।

Share this story