Lakhimpur kheri Violence: आशिष मिश्रा की गिरफ्तारी के बाद भड़के समर्थक, पुलिस के खिलाफ जमकर की नारेबाजी
 

Lakhimpur kheri Violence: आशिष मिश्रा की गिरफ्तारी के बाद भड़के समर्थक, पुलिस के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

लखीमपुर कांड में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी से लखीमपुर शहर के लोगों में पुलिस प्रशासन के प्रति खासी नाराजगी है. आशीष को कल जब अपना पक्ष रखने के लिए पुलिस लाइन बुलाया गया था और 12 घंटे लंबी पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार करने की घोषणा की गई थी, तब उनके समर्थक भड़क गए थे और जमकर नारेबाजी की थी.

आज सुबह से ही समर्थकों के विरोध प्रदर्शन की आशंका के मद्देनजर पुलिस प्रशासन सतर्क है. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के आवास और कार्यालय के आसपास भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. साथ ही शहर की सुरक्षा के भी तमाम इंतजाम किए हैं. अधिकारियों ने बताया कि शहर के हालात बिगड़ने नहीं दिए जाएंगे.

विपक्ष कर रहा है गृह राज्य मंत्री को बर्खास्त करने की मांग - लखीमपुर कांड में 8 लोगों की मौत के मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्रा का नाम आने से विपक्ष के नेता लगातार हमलावर हैं और मंत्री को बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं. दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री भी अपने बेटे का बचाव करते हुए कहते रहे कि अगर तिकुनिया में हुई घटना में आशीष की भूमिका पाई जाती है या वह दोषी पाया जाता है तो वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगे. इसी बीच शनिवार रात पुलिस ने आशीष मिश्रा को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया. अब केंद्र सरकार पर मंत्री को हटाने का दबाव बढ़ गया है. सवाल ये है कि इन हालातों में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी की कुर्सी बरकरार रह पाएगी या नही.

Share this story