मध्यप्रदेश: तस्करों के खिलाफ एक्शन मोड में पुलिस, 55 लाख से अधिक का गांजा जब्त

मध्यप्रदेश: तस्करों के खिलाफ रदेश एक्शन मोड में पुलिस, 55 लाख से अधिक का गांजा जब्त

मध्य प्रदेश : मध्य प्रदेश के अनूपपुर में गांजे के खिलाफ इस वक्त पुलिस एक्शन मोड में है। रविवार को बड़ी कार्यवाही करते हुए पुलिस ने 55 लाख से अधिक का गांजा पकड़ा है। वहीं गांजा तस्करी कर रहे तस्कर मौके का फायदा उठाकर वाहन छोड़ भाग खड़े हुए हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। पकड़ा गये गांजे की खेप छत्तीसगढ़ से अनुपपूर आ रही था ,जिसे जैतहरी थाना क्षेत्र में पकड़ लिया गया ।

क्या है मामला

छत्तीसगढ़ से पिकअप वाहन में ऊपर नारियल और नीचे गांजा लोडकर अनुपपूर आ रहे वाहन की सूचना पुलिस को मिली, मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आस्था पेट्रोल पम्प जैतहरी के पास एक पिकअप वाहन संदिग्ध हालत में रोड के किनारे खड़ा देखा, जिसका पुलिस की विशेष टीम द्वारा मौके पर जा कर वाहन का निरीक्षण किया गया।

पिकअप वाहन का चालक मौके से फरार था, वाहन की चेकिंग करने पर वाहन में कच्चा नारियल लोड था। नारियल हटाने पर प्लास्टिक की बोरी में लगभग 400 किग्रा, अवैध मादक पदार्थ गांजा रखा हुआ था, जिसकी कीमत लगभग 40 लाख रुपये है। इसके अलावा पुलिस ने 10 लाख रुपये की कीमत का पिकअप वाहन भी जप्त किया है।

मशरूका सहित 50 लाख का गांजा जप्त कर पुलिस द्वारा बड़ी कार्यवाही की गई है। पुलिस का कहना है कि अवैध मादक पदार्थ गांजा की तस्करी करने पर एनडीपीएस एक्ट की धारा 20बी के तहत अपराध पंजीबद्ध करते हुए वाहन चालक एवं पिकअप वाहन के मालिक की तलाश की जा रही है ।

एक और कार्रवाई

वहीं पुलिस को एक और सूचना मिली की अज्ञात वाहन संदिग्ध हालत में जैतहरी से अनूपपुर की तरफ आ रहा है, जिस पर कोतवाली अनूपपुर की विषेष टीम द्वारा हर्री-बर्री फाटक के पास चेकिंग के दौरान सफेद रंग की स्विफ्ट चालक पुलिस टीम को देखकर हर्री-बर्री फाटक से भागने का प्रयास किया गया, जिसे कोतवाली अनूपपुर की विशेष टीम द्वारा घेराबंदी कर ग्राम भगतबांध में पकड़ लिया।

अज्ञात वाहन चालक सफेद रंग की स्विफ्ट कार को छोड़कर मौके से फरार हो गया। कार की चेकिंग करने पर गाड़ी की डिक्की में प्लास्टिक के 44 पैकेट में लगभग 43.3 किलो ग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा जप्त कर कार्यवाही की है। जप्त गांजा के 2 लाख एवं स्विफ्ट कार की कीमत लगभग 3 लाख आंकी गई है। इस कार्यवाही में भी स्विफ्ट कार के मालिक की तलास हेतु विशेष टीम गठित की गई है।

Share this story