उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की सुरक्षा में चूक, मंच पर चाकू लेकर चढ़ा युवक

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की सुरक्षा में चूक, मंच पर चाकू लेकर चढ़ा युवक

नई दिल्ली: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरिश रावत की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को हरीश रावत उधम सिंह नगर के काशीपुर में कांग्रेस के सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। सभा में कथित तौर पर एक युवक चाकू लेकर मंच पर चढ़ गया और जय श्री राम के नारे नहीं लगाने पर कांग्रेसियों को मारने की धमकी देने लगा। मामले में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और देर शाम गिरफ्तार कर लिया है।

गनीमत रही कि इस घटनाक्रम से चंद मिनट पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के चुनाव अभियान प्रभारी हरीश रावत मंच से नीचे उतर गए थे। इसी बीच एक सिरफिरा युवक अचानक मंच पर चढ़ गया। उसने चाकू लहराते हुए माइक थाम लिया और मैदान में मौजूद लोगों से जय श्रीराम के नारे लगाने को कहने लगा। नारे नहीं लगाने पर वह कांग्रेस कार्यकर्ताओं और मौके पर मौजूद लोगों को मारने की धमकी देने लगा। 

इस अप्रत्याशित घटना से सभास्थल पर अफरातफरी मच गई। मंच पर मौजूद युवक कांग्रेस के विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष प्रभात साहनी और एक अन्य कार्यकर्ता ने किसी तरह युवक को दबोचकर उसके हाथ से चाकू छीन लिया। साहनी और अन्य कांग्रेसी उसे पुलिसकर्मियों के सुपुर्द करने के लिए ले जाने लगे, लेकिन वह हाथ छुड़ाकर भाग निकला। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Share this story