Punjab assembly election 2022: पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमर‍िंंदर स‍िंंह की लोक कांग्रेस के संगठन व‍िस्‍तार पर बवाल, घोष‍ित महासच‍िव हीरो ने कहा, वह अभी भी कांग्रेस के सदस्‍य हैं

Punjab assembly election 2022: पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमर‍िंंदर स‍िंंह की लोक कांग्रेस के संगठन व‍िस्‍तार पर बवाल, घोष‍ित महासच‍िव हीरो ने कहा, वह अभी भी कांग्रेस के सदस्‍य हैं

पंजाब व‍ि‍धानसभा चुनाव का शंखनाद हो गया है. न‍िर्वाचन आयोग ने शनिवार को व‍िधानसभा चुनाव का कार्यक्रम जारी क‍िया था. ज‍िसके तहत पंजाब में 14 फरवरी को मतदान होना है. इससे पूर्व सभी राजनीत‍िक दलों ने अपनी तैयार‍ियों को अंत‍िम रूप देना शुरू कर द‍िया है.

इसी कड़ी में रव‍िवार को पूर्व मुख्‍यमंत्री व चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़कर नया दल (पंजाब लोक कांग्रेस) बना चुके कैप्‍टन अमर‍िंंदर स‍िंंह ने अपनी पार्टी का संगठन व‍िस्‍तार क‍िया था, लेक‍िन इसकी घोषणा होते ही यह व‍िस्‍तार व‍िवादों में घ‍िर गया है. कैप्‍टन की पार्टी की तरफ से घोष‍ित क‍िए महासच‍िव हरमीत स‍िंंह हीरो ने अपनी न‍ियुक्‍त‍ि को खारिज क‍िया है. साथ ही उन्‍होंने कहा है क‍ि वह अभी भी कांग्रेस के सदस्‍य हैं.

हीरो ने कहा वह कांग्रेस के सदस्‍य, सूची जारी करने से पहले उनसे पूछा तक नहीं गया

पंजाब लोक कांग्रेस के संगठन व‍िस्‍तार में महासच‍िव बनाए गए हरमीत स‍िंंह हीरो ने अपनी न‍ियुक्‍त‍ि को लेकर बयान जारी कर इसे खा‍र‍िज क‍िया है. हीरो ने कहा है क‍ि वह पंजाब लोक कांग्रेस में अपनी महासच‍िव के तौर पर न‍ियुक्‍ति‍ की न‍िंदा करते हैं. उन्‍होंने कहा क‍ि वह कांग्रेस के सदस्‍य हैं. जारी बयान में हीरो ने कहा है क‍ि उन्‍होंने कभी पंजाब लोक कांग्रेस की सदस्‍यता नहीं ली और यह सूची जारी करने से पहले उनसे पूछा भी नहीं गया है. हरमीत स‍िंंह हीरो ने जारी बयान में कहा है क‍ि उनके प‍िता स्‍वर्गीय हरचरण स‍िंंह हीरो पंजाब कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्‍यक्ष रहे थे. साथ ही उन्‍होंने कहा क‍ि अच्‍छे और बुरे समय में वह कांग्रेस के साथ रहे हैं.भव‍िष्‍य में भी वह कांग्रेस के साथ जुड़े रहेंगे.

कैप्‍टन ने रव‍िवार को की थी पांच उपाध्‍यक्ष और 17 महासच‍िवों की घोषणा

पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमर‍िंंदर स‍िंंह ने र‍व‍िवार को अपनी नवगठि‍त पंजाब लोक कांग्रेस का संगठन व‍िस्‍तार क‍िया था. ज‍ि‍सके तहत कैप्‍टन अमर‍िदंर स‍िंंह ने पंजाब लोक कांग्रेस के लिए पांच उपाध्यक्ष और 17 महासचिवों की नियुक्ति की थी. महासचिव (संगठन) कमल सेन ने की तरफ से जारी सूची में अमरीक सिंह अलीवाल, प्रेम मित्तल, फरजाना आलम, हरजिंदर सिंह थेकेदार और संजय इंदर सिंह बनी चहल को उपाध्‍यक्ष बनाया गया था. वहीं राजविंदर कौर भगीके, राजिंदर सिंह राजा, पुष्पिंदर सिंह भंडारी, सरिता शर्मा समेत कुल 17 लोगों को महासच‍िव बनाया गया था. ज‍िसमें हरमीत स‍िंंह हीरों का नाम भी शाम‍िल था.

बीजेपी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने जा रही है पंजाब लोक कांग्रेस

कैप्‍टन अमर‍िदंर स‍िंंह की तरफ से गठ‍ित पंजाब लोक कांग्रेस बीजेपी के साथ गठबंधन में व‍िधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है. चुनाव से पूर्व गठबंधन को अंत‍िम रूप दे द‍िया गया है. ज‍िसके तहत बीजेपी और पंजाब लोक कांग्रेस के साथ श‍िरोमणी अकाली दल संयुक्‍त गठबंधन का ह‍िस्‍सा है. हालांक‍ि अभी तक इस गठबंधन ने चुनावों के ल‍िए उम्‍मीदवारों की घोषणा नहीं की है.

Share this story