Punjab Election 2022: पंजाब विधानसभा चुनाव संयुक्त समाज मोर्चा और आम आदमी पार्टी में नहीं होगा गठबंधन, बलबीर राजेवाल ने किया इंकार

Punjab Election 2022: पंजाब विधानसभा चुनाव संयुक्त समाज मोर्चा और आम आदमी पार्टी में नहीं होगा गठबंधन, बलबीर राजेवाल ने किया इंकार

Punjab Election: ऐसे कयास लगाए जा रहा हैं कि आम आदमी पार्टी ने संयुक्त समाज मोर्चा को चुनाव लड़ने के लिए सिर्फ 10 सीटें ऑफर कीं.

Punjab Election 2022: पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी और संयुक्त समाज मोर्चा (SSM) के बीच गंठबंधन की संभावना खत्म हो गई है.

संयुक्त समाज मोर्चा के नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा कि पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं होगा. किसान आंदोलन (Farmer Protest) से राजनीति में एंट्री करने वाले नेता बलबीर राजेवाल ने एक सप्ताह के भीतर अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने का दावा किया.

केंद्र के अब वापस ले लिए गए कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन में हिस्सा लेने वाले पंजाब के विभिन्न किसान संगठनों ने पिछले महीने अपना राजनीतिक मोर्चा शुरू किया. संयुक्त समाज मोर्चा ने पहले ही साफ कर दिया था कि वह पंजाब विधानसभा चुनाव में हिस्सा लेगा. राजेवाल ने कहा कि मोर्चा का आम आदमी पार्टी के साथ कोई गठजोड़ नहीं होगा.

गठबंधन को लेकर मोर्चे में पड़ी थी फूट

ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि संयुक्त समाज मोर्चा को 60 सीटें चाहिए थीं जबकि आम आदमी पार्टी ने केवल 10 सीटों की पेशकश की. राजेवाल ने इन अटकलों को निराधार करार दिया. राजेवाल की ओर से हालांकि किसी और दल के साथ गठबंधन की संभावना को पूरी तरह से खारिज नहीं किया गया है. यह पूछे जाने पर कि क्या वे किसी अन्य पार्टी के साथ गठबंधन करेंगे, राजेवाल ने कहा, ''समय आने पर देखेंगे.''

संयुक्त समाज मोर्चा असल में किसान आंदोलन की अगुवाई करने वाले संयुक्त किसान मोर्चा में से निकला है. संयुक्त समाज मोर्चा के गठन के वक्त किसान नेताओं ने पंजाब की सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा किया था. लेकिन बाद में आप के साथ गठबंधन का विकल्प तलाशने पर मोर्चे में फूट की खबरें भी सामने आई थीं. संयुक्त समाज मोर्चा के अधिकतर नेता अकेले ही चुनाव लड़ने के पक्ष में हैं.

Share this story