UP Election 2022: आज समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं BJP के ये बागी विधायक, यहां देखें लिस्ट

UP Election 2022: आज समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं BJP के ये बागी विधायक, यहां देखें लिस्ट

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं का दल-बदल जोरों पर है। इसी कड़ी में आज बीजेपी के 9 बागी विधायक समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। जानकारी के मुताबिक  स्वामी प्रसाद मौर्य, दारा सिंह चौहान,  धर्म सिंह सैनी,  मुकेश वर्मा, अवस्थी बाला प्रसाद समेत 9 विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। 

इसके साथ ही अपना दल के विधायक अमर सिंह चौधरी ने भी पार्टी से किनारा कर लिया है और चौधरी ने गुरुवार को एसपी प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। जिसके बाद माना जा रहा है कि वह भी एसपी में शामिल हो सकते हैं।

आपको बता दें कि बीजेपी के तीन मंत्रियों समेत 14 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। बागी विधायकों का कहना है कि ये सिलसिला अभी कुछ और दिन जारी रहेगा। इस्तीफा देने वाले विधायकों में से चार विधायक पहले ही समाजवादी पार्टी शामिल हो चुके हैं। जबकि तीन मंत्री और छह विधायक आज लखनऊ में समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। 

बीजेपी से इस्तीफ देने वाले तीन मंत्री

1- स्वामी प्रसाद मौर्या

2- दारा सिंह चौहान

3- धर्म सिंह सैनी

बीजेपी छोड़ने वाले 11 विधायक 

1- राधा कृष्ण शर्मा

2- राकेश राठौड़

3- माधुरी वर्मा

4- जय चौबे

5- भगवती सागर

6- बृजेश प्रजापति

7- रोशन लाल वर्मा

8- अवतार सिंह भड़ाना

9- मुकेश वर्मा

10- विनय शाक्य

11- बाला प्रसाद अवस्थी 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा। राज्य में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 और 3 और 7 मार्च को वोट डाले जाएंगे। जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी। चुनाव आयोग ने कोरोना की वजह से उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में विधानसभा चुनावों के लिए 15 जनवरी तक किसी भी राजनीतिक रैलियों और रोड शो की अनुमति नहीं दी है। 

Share this story