लखीमपुर हिंसा पर अखिलेश बोले- राज्य में कानून को टायरों से कुचला जा रहा

लखीमपुर हिंसा पर अखिलेश बोले- राज्य में कानून को टायरों से कुचला जा रहा

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में गाड़ी से कुचलकर किसानों की मौत के बाद विपक्षी राजनीतिक दल योगी सरकार पर कानून व्यवस्था को लेकर हमलावर हैं। अब समाजवादी पार्टी प्रमुख व राज्य के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था खत्म हो गई है।

देश के कानून को जीप के टायरों से कुचला जा रहा है। बीजेपी सरकार लगातार लोगों के साथ भेदभाव करने में लगी है। सरकार कानून को गाड़ी से रौंदना चाहती है, जो नहीं चलेगा। आगे उन्होंने कहा कि न्याय जब तक नहीं होगा तब तक केंद्रीय गृह राज्य मंत्री का इस्तीफा नही हो जाता। सपा पीड़ितों के साथ खड़ी है, जल्द न्याय मिलना चाहिए।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद पुलिस ने अभी तक हिंसा मामले के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का बेटा आशीष मिश्रा आज क्राइम ब्रांच दफ्तर में पेश हुए, जिससे पूछताछ का काम जारी है।क्राइम ब्रांच घटना के हर पहलू पर पूछताछ कर रही है।

शुक्रवार को आशीष मिश्रा नोटिस के बावजूद पेश नहीं हुए थे। दोपहर को केंद्रीय मंत्री ने बताया था कि उनका बेटा खराब तबीयत के चलते पेश नहीं हो सका। दूसरे नोटिस में आशीष मिश्रा को चेतावनी दी गई थी कि अगर वो पुलिस के सामने पेश नहीं होते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

तीन अक्टूबर को केशव प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने 4 किसानों को गाड़ी से कुचलकर मार दिया था। इसके बाद भड़की हिंस्सा में गाड़ी का ड्राइवर समेत 4 भाजपा समर्थकों की मौत हो गई थी। किसानों की ओर से इस मामले में आशीष मिश्रा सहित 15-20 अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया था। केंद्रीय गृ राज्य मंत्री लगातार अपने बेटे का बचाव करते नजर आए। चश्मदीदों के मुताबिक आशीष घटना स्थल पर मौजूद था.

Share this story