यूपी में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद से भाजपा में हड़कंप मचा हुआ है. सोशल मीडिया पर कानपुर देहात की अकबरपुर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक के भी सपा में शामिल होने की खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थीं.

इसके बाद विधायक प्रतिभा शुक्ला ने इस खबर को भ्रामक बताया है. उन्होंने इसे अपने विरोधियों की चाल बताया है. विधायक ने कहा है कि वे पूरी जिंदगी भाजपा के साथ रहेंगी. साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ भ्रामक खबरें फैलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है.

प्रतिभा शुक्ला ने कहा कि सोशल मीडिया पर विरोधियों की ओर से मेरे सपा में जाने की भ्रामक और असत्य खबरें प्रसारित की जा रही हैं. इस संदर्भ में मुझे कहना है कि मैं भारतीय जनता पार्टी की ईमानदार निष्ठावान नेता हूं. मैं पूरी जिंदगी भाजपा में रहूंगी. उन्होंने कहा कि मुझे अपने विरोधियों से कहना है कि वे मेरे खिलाफ भ्रामक खबरें न प्रसारित करें. नहीं तो उनके खिलाफ मानहानि की कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि सूबे की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीजेपी (BJP) का साथ छोड़ दिया है. वो समाजवादी पार्टी (SP) में शामिल होने जा रहे हैं, हालांकि अभी तक औपचारिक तौर पर उनकी शिरकत नहीं हुई है. मौर्य के इस्तीफे के बाद मंगलवार को बीजेपी के तीन और विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया.

स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन में बांदा जिले की तिंदवारी विधानसभा से विधायक ब्रजेश प्रजापति, शाहजहांपुर की तिलहर सीट से विधायक रोशनलाल वर्मा और कानपुर के बिल्हौर से विधायक भगवती सागर ने बीजेपी छोड़ी है. खबरों के मुताबिक, मौर्य के साथ उनके समर्थक भी समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे.

उधर, एनसीपी चीफ शरद पवार ने भी कहा है कि मौर्य का इस्तीफा अभी शुरुआत है. आगे और भी बहुत कुछ होगा. आने वाले दिनों में आप देखेंगे कि ऐसे और भी चेहरे बीजेपी को झकझोरेंगे. पवार का दावा है कि और 13 विधायक उनके साथ सपा में शामिल होंगे.