UP के लखीमपुर किसानों पर गाड़ी चढ़ाने का मुख्य आरोपी मंत्री का बेटा आज हो सकता है गिरफ्तार, पूछताछ के लिए बुलाया  गया

UP के लखीमपुर किसानों पर गाड़ी चढ़ाने का मुख्य आरोपी मंत्री का बेटा आज हो सकता है गिरफ्तार, पूछताछ के लिए बुलाया  गया

UP: लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में क्राइम ब्रांच ने मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा आज सुबह 10 बजे पूछताछ के लिए बुलाया है। जहां आशीष मिश्र अपना बयान दर्ज कराएंगे। संभावना जताई जा रही है कि क्राइम ब्रांच उन्हें गिरफ्तार भी कर सकता है। इससे पहले केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के घर पर नोटिस भी चस्पां कर दिया है।

वहीं, इस मामले में पुलिस ने आशीष मिश्रा के करीबी लव कुश और आशीष पांडे को गिरफ्तार किया है। जबकि पांच और लोग हिरासत में लिए गए हैं। कल लखनऊ रेंज की आईजी लक्ष्मी सिंह ने कहा कि दो लोगों से पूछताछ की जा रही है। तीन लोगों की भूमिका की पहचान हुई है।

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सहित सभी विपक्षी पार्टियां केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी को बर्खास्त करने की मांग लगातार उठा रही है। उनका कहना है कि पद पर रहते हुए अजय मिश्र टेनी जांच को प्रभावित कर सकते हैं।

बता दें कि 3 अक्टूबर को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य तय कार्यक्रम के तहत लखीमपुर खीरी के दौरे पर थे। उन्हें रिसीव करने के लिए गाड़ियां जा रही थीं। ये गाड़ियां केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की बताई गईं। रास्ते में तिकुनिया इलाके में किसानों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। इससे झड़प हो गई। बाद में ऐसा आरोप लगाया गया कि आशीष मिश्रा ने किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी, जिससे 4 लोगों की मौत हो गई। किसानों की मौत के बाद मामला बढ़ गया और हिंसा भड़क गई।

Share this story