UP Assembly Election 2022: बीजेपी ने जारी की 107 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से लड़ेंगे चुनाव

UP Assembly Election2022: बीजेपी ने जारी की 107 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से लड़ेंगे चुनाव

संवाददाता अंकित कुमार 

UP Assembly Election: यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने पहली सूची ( First List ) जारी कर दी है.

 बीजेपी नेता धर्मेंद्र प्रधान ने सूची का ऐलान किया. धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि आने वाले दो महीने में 15 करोड़ लोग अपनी मताधिकार का उपयोग करेंगे. 2014 में जीत के साथ ही BJP और प्रधानमंत्री ने प्रण लिया था कि हम सबको साथ में लेकर चलेंगे. प्रधान ने कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि उत्तर प्रदेश हमें फिर आशीर्वाद देगा. बीजेपी ने आज पहले चरण की 58 सीटों में से 57 सीटों और दूसरे चरण की 55 सीटों में से 48 सीटों पर ऐलान किया. सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर सीट से चुनाव लड़ेंगे.

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि आज देश में गरीबों के लिए मकान बना है तो उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा बना है. आज घर-घर नल से पानी पहुंचा है तो उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा पहुंचा है. गरीबों के लिए मुफ्त में अनाज सबसे ज्यादा यूपी में दिया गया है. उन्होंने कहा कि योगी जी की सरकार ने पिछले 5 साल में गुंडाराज, भ्रष्टाचारियों पर, माफियों पर नकेल कसने का काम किया है. बेटियां रात में भी निडर होकर घूम सकती हैं. मैं दावे से कह सकता हूं कि योगी जी ने यूपी को दंगामुक्त राज्य बनाकर दिया है.

बीमारू राज्य से नंबर वन बना यूपी

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि आज यूपी में मेडिकल कॉलेज खुल रहे हैं, एक्सप्रेसवे बन रहे हैं. जो यूपी एक समय में बीमारू राज्य के रूप में जाना जाता था, आज वही यूपी देश में विकास के रूप में नंबर वन बनकर ऊभरा है. वहीं सिराधु से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य , नोएडा से पंकज सिंह, जेवर से धीरेंद्र सिंह, मथुरा से श्रीकांत शर्मा, बागपत से योगेश धामा, कैराना से मृगांक सिंह, सरधना से संगीत सोम, आगरा ग्रामीण से बेबी रानी मौर्य चुनाव लड़ेगे.

इसके साथ बरेली से डॉ अरुण सक्सेना, बरेली कैंट से संजीव अग्रवाल, कटरा से विक्रम सिंह, शाहजहांपुर से सुरेश कर्मा चुनाव लड़ेगे.

Share this story