UP Colleges and Universities Closed: उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते केसेस को देखते हुए, 16 जनवरी तक बंद हुए सभी कॉलेज और यूनिवर्सिटी, ऑनलाइन होंगी क्लासेस

UP Colleges and Universities Closed: उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते केसेस को देखते हुए, 16 जनवरी तक बंद हुए सभी कॉलेज और यूनिवर्सिटी, ऑनलाइन होंगी क्लासेस

UP Government closes colleges and universities: उत्तर प्रदेश में कोरोना के कारण बंद किए गए कॉलेज और यूनिवर्सिटी, परीक्षा शेड्यूल में नहीं हुआ कोई बदलाव.

जानें रहेंगी कौन सी पाबंदिया.

कोरोना के बढ़ते केसेस को देखते हुए उत्तर प्रदेश के सभी कॉलेज और यूनिवर्सिटी 16 जनवरी 2022 तक के लिए बंद कर दिए गए हैं. सरकार ने निर्देश दिया है कि इस तारीख तक किसी भी कॉलेज या यूनिवर्सिटी में फिजिकल क्लासेस संचालित नहीं की जाएंगी. कोरोना के इंफेक्शन को फैलने से बचाने के लिए ये फैसला लिया गया है. हालांकि संस्थान ऑनलाइन क्लासेस 10 जनवरी से यानी आज से शुरू कर सकते हैं ताकि स्टूडेंट्स की पढ़ाई का नुकसान न हो. यही नहीं इस दौरान होने वाले एग्जाम के शेड्यूल में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है. परीक्षाएं अपने तय समय पर पहले की ही तरह लेकिन ज्यादा सावधानी के साथ आयोजित की जाएंगी.

ऑनलाइन कराएं क्लासेस -

इस आदेश में सरकार ने साफ किया कि सभी संस्थान ऑनलाइन क्लासेस कंडक्ट कराएं ताकि स्टूडेंट्स की पढ़ाई का नुकसान न हो लेकिन किसी को भी कॉलेज न बुलाया जाए. ये आदेश प्राइवेट और गवर्नमेंट हर तरह के संस्थानों पर लागू होता है.

बता दें कि कुछ समय पहले यूपी गवर्नमेंट ने स्कूलों को बंद करने के आदेश भी दिए थे जिसके तहत यहां के स्कूलों को 16 जनवरी तक फिजिकल क्लासेस न चलाने के लिए कहा गया था. केवल ग्यारहवीं और बारहवीं के स्टूडेंट्स को वैक्सीनेशन के लिए स्कूल बुलाने की छूट थी.

इंफेक्शन को फैलने से रोकने के लिए ये फैसला लिया गया है जिसके तहत सभी कॉलेज और यूनिवर्सिटी साथ ही स्कूल बंद करने का आदेश दिया गया है. दरअसल यूपी में पिछले आठ दिनों में कोरोना ने बहुत तेजी से पैर पसारे हैं. इस समय यूपी में कोरोना के एक्टिव केस आठ हजार से भी ऊपर हैं.

Share this story