UP पुलिस ने 18 अक्टूबर तक सभी स्टाफ की छुट्टी की रद्द

UP पुलिस ने 18 अक्टूबर तक सभी स्टाफ की छुट्टी की रद्द

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश पुलिस ने किसानों के विरोध और आगामी त्योहारों को देखते हुए 18 अक्टूबर तक कर्मचारियों के सभी प्रकार के अवकाश रद्द कर दिए हैं। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने इस संबंध में एक आदेश जारी किया है।

आदेश में कहा गया, "संयुक्त किसान मोर्चा के आगामी त्योहारों और प्रस्तावित कार्यक्रमों के मद्देनज़र उत्तर प्रदेश पुलिस ने 18 अक्टूबर तक कर्मचारियों के सभी प्रकार के अवकाश रद्द कर दिए हैं। इस अवधि के दौरान केवल अपरिहार्य कारणों से मुख्यालय से छुट्टी की अनुमति दी जाएगी। यह आदेश तत्काल प्रभाव से प्रभावी हो।"

नवरात्रि का पर्व पूरा देश मना रहा है। नवरात्रि के दौरान विभिन्न स्थानों पर दुर्गा पूजा पंडाल लगाए जा रहे हैं। रामलीला का मंचन भी किया जा रहा है। त्योहारों को देखते हुए मंदिरों, दुर्गा पूजा पंडालों, रामलीलाओं, बाजारों और सार्वजनिक स्थानों पर भीड़भाड़ बढ़ने की संभावना है।

उधर, संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने पिछले रविवार को यहां हुई हिंसा के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया में 12 अक्टूबर को किसानों को 'अंतिम अरदास' में शामिल होने के लिए बुलाया है, जिसमें आठ लोग जिसमें चार किसानों की जान चली गई।

एसकेएम ने भी 12 अक्टूबर की शाम कैंडल मार्च निकालने की अपील की।

राष्ट्रव्यापी विरोध कार्यक्रम में 15 अक्टूबर को दशहरा के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और स्थानीय नेताओं के प्रतीक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के पुतले भी शामिल हैं।

18 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक पूरे देश में "रेल रोको" विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

इस संदर्भ में अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने सभी जोनल अपर पुलिस महानिदेशक, पुलिस आयुक्त, क्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस उप महानिरीक्षक, जिला पुलिस प्रभारी, पुलिस, रेलवे पुलिस कर्मियों को 18 अक्टूबर तक छुट्टी नहीं देगी।

Share this story