Up Saharanpur: गोकशी करने वाले यूपी के सबसे बड़े गैंगस्टर 'भूरा' पर सहारनपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 1 करोड़ की ज़मीन कुर्क

Up Saharanpur: गोकशी करने वाले यूपी के सबसे बड़े गैंगस्टर 'भूरा' पर सहारनपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 1 करोड़ की ज़मीन कुर्क

सहारनपुर में पुलिस ने उत्तर प्रदेश के गोकशी करने वाले सबसे बड़े गैंगस्टर के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने देवबंद इलाके में नांगल थाना क्षेत्र के गैंगस्टर भूरा की करीब 1 करोड़ रुपये की कृषि भूमि को कुर्क कर दिया है.

भूरा ने गोकशी करके, अवैध रूप से अर्जित किये गये धन से इस ज़मीन को जंगल गांव ताशीपुर मे खरीदा था.

दरअसल, उत्तर प्रदेश का सहारनपुर वह इलाका है जहां गोकशी के सबसे ज्यादा मामले सामने आते हैं. यही वजह है कि एसएसपी आकाश तोमर ने गोकशी करने वाले गैंग और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई सख्त करने के निर्देश दिए थे. सभी थाना क्षेत्रों को सख्ती से निर्देश दिए गए थे कि गोकशी करने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए, उन्हें गिरफ्तार किया जाए और उनकी संपत्तियों को कुर्क किया जाए. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े गोकाश भूरा के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की गई है.

देवबन्द का रहने वाला भूरा शातिर है और गोकशी का अभ्यस्त अपराधी है. यह गैर राज्य व गैर जनपद से गौवंश की तस्करी करके देवबंद मे गौकशी करता है. साथ ही, इसने इस धंधे से काफी पैसे भी इकट्ठा किए हैं. गैगंस्टर भूरा की गोकशी की वारदातों से जनता के बीच काफी आक्रोश था.

हैरानी की बात यह है कि यह इतना बड़ा गैंगस्टर है कि इलाके के लोग इसके खिलाफ शिकायत करने से भी डरते हैं. इसके खिलाफ कोई रिपोर्ट लिखाने या गवाही देने को भी तैयार नहीं होता. सहारनपुर पुलिस ने अवैध रूप से अर्जित किए गए धन से जंगल ताशीपुर मे खरीदी गयी ज़मीन खसरा न. 606 रकबा 0.922 हैक्टेयर मे से 0.461 हैक्टेयर तथा खसरा न. 45 रकबा 0.582 हैक्टेयर मे से 0.031 हैक्टेयर जिसकी कीमत करीब 1 करोड 3 लाख 32 हजार रूपए है, को कुर्क कर लिया है.

सहारनपुर के एसएसपी आकाश तोमर का कहना है कि गोकशी करने वाले किसी भी गैंगस्टर और अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा. गौरतलब है कि सहारनपुर पुलिस लगातार अपराधियों के खिलाफ सघन अभियान चला रही है, जिसके तहत सहारनपुर में नशे का कारोबार करने वाले तस्करों को भी भारी संख्या में गिरफ्तार किया गया है.

Share this story