राकेश टिकैत ने बताया कब खत्म करेंगे आंदोलन,मोदी कैबिनेट ने किसान बिल वापसी का प्रस्ताव पास किया

राकेश टिकैत ने बताया कब खत्म करेंगे आंदोलन,मोदी कैबिनेट ने किसान बिल वापसी का प्रस्ताव पास किया

Rakesh Tikait On Farmers Protest: केंद्रीय कैबिनेट ने बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सर्वसम्मति से तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने के प्रस्ताव को पास कर दिया. केंद्र सरकार के इस कदम के बाद अब भारतीय किसान यूनियन के प्रक्ता राकेश टिकैत की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ये आंदोलन अभी खत्म नहीं होगा. टिकैत ने कहा कि एमएसपी (MSP)पर  पक्का गारंटी कार्ड लेकर जाएंगे.

 

राकेश टिकैत ने कहा कि 27 नवंबर को हमारी बैठक है, जिसके बाद हम आगे के निर्णय लेंगे. उन्होंने कहा कि मोदी जी ने कहा है कि 1 जनवरी से किसानों की आमदनी दोगुनी हो जाएगी तो हम पूछेंगे कि कैसे दोगुनी होगी. किसानों की जीत तब होगी जब उन्हें अपनी फसलों के दाम मिल जाएंगे.


 

अपने एक अन्य ट्वीट में राकेश टिकैत ने सवाल किया, "किसानों को फसलों का नुकसान हुआ है और MSP की ज़िम्मेदारी कौन लेगा? MSP पर पक्का गारंटी कार्ड लेकर जाएंगे."

 

कैबिनेट के फैसले की जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "आज कैबिनेट बैठक में कृषि क़ानूनों को औपचारिक रूप से वापस लेने का निर्णय लिया गया है. अगले हफ्ते में पार्लियामेंट की कार्यवाही शुरू होगी वहां पर दोनों सदनों में कृषि क़ानूनों को वापस लेने की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा."

Share this story