दुनिया में तरह-तरह के जीव-जंतु रहते हैं, जिसमें से कुछ बेहद ही खतरनाक होते हैं. इनमें शेर और बाघ के अलावा मगरमच्छ, घड़ियाल और सांप आदि भी शामिल हैं. मगरमच्छ और घड़ियाल तो आपने देखा ही होगा.

ये देखने से ही बड़े खूंखार लगते हैं. वहीं, सांपों की बात करें तो दुनिया में कुछ ऐसे सांप हैं, जो बेहद ही जहरीले माने जाते हैं, जबकि कुछ सांप जहरीला नहीं होने के बावजूद भी खतरनाक माने जाते हैं. इनमें अजगर का नाम शामिल है. इनकी ताकत का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि छोटे-छोटे जानवरों को तो ये आसानी से निगल जाते हैं, पर सोशल मीडिया पर आजकल एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसने सभी को हैरान करके रख दिया है.

एक विशालकाय अजगर ने घड़ियाल को ही निगल लिया था, जिसके बाद उसका पेट फाड़कर 'पानी के दैत्य' को निकालना पड़ा. वीडियो में आप देख सकते हैं कि घड़ियाल को निगलने के बाद अजगर का पेट कैसे फूल गया है. किसी तरह अजगर का पेट चीरकर घड़ियाल को बाहर निकाला गया. अजगर जहां 18 फुट का बताया जा रहा है तो वहीं घड़ियाल 5 फुट का था. यह अजगर बर्मीज अजगर था, जिसे बेहद ही आक्रामक माना जाता है. माना जाता है कि सिर्फ फ्लोरिडा में करीब एक लाख बर्मीज अजगर मौजूद होंगे. अमेरिका में तो कई जगहों पर इन्हें लोग अपना पालतू भी बनाकर रखते हैं.

देखिए कैसे अजगर का पेट फाड़कर घड़ियाल को निकाला गया: