फुमियो किशिदा ने औपचारिक रूप से जापान के नए प्रधान मंत्री के रूप में पदभार ग्रहण किया

ok

 

फुमियो किशिदा ने औपचारिक रूप से जापान के नए प्रधान मंत्री के रूप में पदभार ग्रहण किया है, जो योशीहिदे सुगा की जगह लेंगे जिन्होंने कार्यालय में सिर्फ एक वर्ष के बाद इस्तीफा दे दिया था।

64 वर्षीय किशिदा ने पिछले सप्ताह जापान की सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (एलडीपी) का नेतृत्व करने की दौड़ जीती थी। वह कई कठिन मुद्दों का सामना करेंगे, जिसमें महामारी के बाद आर्थिक सुधार और उत्तर कोरिया से खतरे शामिल हैं।

वहीं, सुगा ने महामारी से निपटने के कारण हुई मतदान रेटिंग में गिरावट के कारण कार्यालय में एक वर्ष के बाद प्रधान मंत्री के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया। जबकि, किशिदा अब एलडीपी का नेतृत्व एक आम चुनाव में करेंगे जो नवंबर तक होना चाहिए। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि किशिदा के 31 अक्टूबर तक चुनाव कराने की उम्मीद है।

किशिदा के नेतृत्व में नए कैबिनेट सदस्यों की घोषणा आज बाद में की जानी है। किशिदा ने पहले संवाददाताओं से कहा था, "मुझे लगता है कि यह सही मायने में एक नई शुरुआत होगी। मैं भविष्य का सामना करने के लिए दृढ़ इच्छाशक्ति और दृढ़ संकल्प के साथ चुनौतियों का सामना करना चाहता हूं।"

Share this story