अमेरिकी सीनेट ने डिफ़ॉल्ट को टालने के लिए ऋण सीमा में अल्पकालिक वृद्धि को किया पारित जाने 

अमेरिकी सीनेट ने डिफ़ॉल्ट को टालने के लिए ऋण सीमा में अल्पकालिक वृद्धि को किया पारित जाने

अमेरिकी सीनेट ने डिफ़ॉल्ट को टालने के लिए ऋण सीमा में अल्पकालिक वृद्धि को किया पारि

संयुक्त राज्य की सीनेट ने अगले कुछ हफ्तों में देश को अपने ऋण पर डिफ़ॉल्ट से बचने में मदद करने के लिए एक विधेयक को मंजूरी दी है। रात के सबसे अधिक परिणामी वोट में, 11 रिपब्लिकन बहस को समाप्त करने और बिल को अंतिम पारित करने के लिए आवश्यक न्यूनतम साठ वोट प्रदान करने के लिए सभी पचास डेमोक्रेट में शामिल हो गए, जिसके लिए एक साधारण बहुमत की आवश्यकता थी। बहस को समाप्त करने के लिए मतदान करने वाले किसी भी रिपब्लिकन ने भी अंतिम विधेयक को पारित करने के लिए मतदान नहीं किया। लेकिन उसके लिए डेमोक्रेट्स को केवल 50 वोटों की जरूरत थी, क्योंकि कम से कम एक रिपब्लिकन उत्तरी कैरोलिना के सेन रिचर्ड बूर मौजूद नहीं थे।

रिपोर्टों के अनुसार, गुरुवार की देर रात सीनेट ने संघीय सरकार की ऋण सीमा को 480 बिलियन अमरीकी डालर तक बढ़ाने के लिए पार्टी लाइनों के साथ 50-48 मतदान किया, जो ट्रेजरी विभाग को 3 दिसंबर तक दायित्वों को पूरा करने की अनुमति देगा। सीनेट के बहुमत के नेता चक शूमर ने गुरुवार सुबह घोषणा की कि वह दिसंबर में ऋण सीमा बढ़ाने के लिए रिपब्लिकन के साथ एक समझौते पर पहुंचे थे।

मीडिया के अनुसार, अल्पकालिक ऋण सीमा वृद्धि को अभी भी प्रतिनिधि सभा में एक वोट की आवश्यकता है, जो वर्तमान में अगले सप्ताह एक सफलता पर है। अगस्त 2019 में अधिनियमित एक द्विदलीय बजट सौदे के हिस्से के रूप में, कांग्रेस ने जुलाई के माध्यम से ऋण सीमा को निलंबित कर दिया।

Share this story