Weather: MID ने जारी किया ,ये अलर्ट 11 से 14 जनवरी के बीच इन राज्यों में होगी भारी बारिश

Weather: MID ने जारी किया ,ये अलर्ट 11 से 14 जनवरी के बीच इन राज्यों में होगी भारी बारिश

नई दिल्ली: पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और मैदानी इलाकों में हुई बारिश की वजह से इन दिनों उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी पर रही है। मौसम विभाग ने एकबार फिर कई राज्यों में बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक 13 जनवरी तक कई राज्यों में बारिश होती रहेगी। 

मौसम विभाग के वैज्ञानिक आरके जेनामणि का कहना है कि जैसे-जैसे पश्चिमी विक्षोभ आगे की ओर बढ़ेगा मध्य और पूर्वी भाग खासकर ओडिशा, झारखंड, बंगाल और बिहार में भारी बारिश हो सकती है। कहीं-कहीं ओले भी गिर सकते हैं। 

मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में कई राज्यों में बारिश की आशंका जताते हुए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किए हैं। बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में विभाग ने 11 जनवरी से 13 जनवरी तक येलो अलर्ट जारी किया है। येलो अलर्ट गंभीर रूप से खराब मौसम का संकेत देता है। इस अलर्ट के मुताबिक मौसम और भी खराब हो सकता है, जिससे सामान्य गतिविधियों में मुश्किलें पैदा हो सकती हैं। 

मौसम विभाग के मुताबिक बारिश के कारण दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अगले 3 से 4 दिनों में शीतलहर के आसार हैं। इसके ही साथ उत्तराखंड, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में भी बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है। जम्मू-कश्मीर में अधिकतर स्थानों पर न्यूनतम तापमान जीरो से नीचे चल रहा है। गुलमर्ग में तो टेम्परेचर माइनस 10 डिग्री दर्ज किया गया है।

Share this story